AIC-BIMTECH

Supported by Atal Innovation Mission, NITI Aayog

बदलते समय में छात्र उधमिता को बना रहे हैं अपना कैरियर || हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

गौतम बुध नगर 21 जून(हि.स.)। बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी बिम्टेक तथा एफआईआईटी- आईआईटी दिल्ली के बीच एक करार (एमओयू) सम्पन्न हुआ। इस मौके पर गौतम बुध नगर विद्यालय के उपकुलपति डॉक्टर रविंद्र कुमार सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क 2 स्थित बिम्टेक के सभागार में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रविंद्र सिन्हा ने कहा कि आज तक परंपरा यह थी कि छात्र उद्यमिता को कैरियर के रूप में नहीं अपनाते थे। लेकिन आज समय बदलने के साथ छात्रों की सोच भी बदल रही है। छात्र उद्यमिता को बतौर कैरियर अपना रहे हैं आज के छात्र इसे चुनौती के रूप में लेते हुए एक अच्छा उद्यमी बनना चाहते हैं। उसे मौके भी इसके लिए पहले से कहीं ज्यादा मिल रहे हैं।श्री सिन्हा ने इस मौके पर अपने कई अनुभव साझा किए ।

बिम्टेक के निदेशक हरिवंश चतुर्वेदी ने कहा कि आज टेक्नोलॉजी का व्यवसायीकरण हो रहा है । आज सरकारी प्रयोगशालाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर के उत्पाद तैयार किए जा रहे हैं । आज हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानकों के अनुरूप अपने उत्पाद कर रहे हैं और हमे अंतरराष्ट्रीय पहचान भी मिल रही है। अटल इनक्यूबेशन सेंटर की सीईओ डॉ.आभा ऋषि ने कहा कि आज प्रतिस्पर्धा नहीं एक दूसरे का सहयोग लेकर आगे बढ़ने का दौर चल रहा है और सफलता भी मिल रही है।

इस मौके पर आईआईटी दिल्ली के हेड आशुतोष कुमार तथा आर एस एस के शिव शंकर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Source -Link(s): https://www.hindusthansamachar.in//Encyc/2022/6/21/bimtech-and-fiit-iit-delhi-sign-mou-in-noida.php

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top